technology

Introducing iHawk (अत्याधुनिक तकनीक आईहॉक)

47 / 100

technology

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

इंग्लैंड के चयन में सहायता करने वाली अत्याधुनिक तकनीक आईहॉक का परिचय
अंपायर द्वारा पहने गए कैमरों से एकत्र किया गया डेटा 2025-26 एशेज जीतने के अंग्रेजी प्रयासों की जानकारी देगा – अत्याधुनिक तकनीक आईहॉक

जेम्स एंडरसन की आसन्न सेवानिवृत्ति की खबर, कई मायनों में, एशेज को पुनः प्राप्त करने के लिए इंग्लैंड की बोली के लिए एक प्रारंभिक पिस्तौल थी। हालाँकि, पर्दे के पीछे वह दौड़ शुरू हो चुकी थी।

ईसीबी की प्रदर्शन टीम वर्तमान में 2025-26 के ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए “जीतने के लिए क्या आवश्यक है” मॉडल बनाने की प्रक्रिया में है। इसके निर्माण की जानकारी कोचों और खिलाड़ियों के अतीत और वर्तमान के ज्ञान के साथ-साथ पिछली यात्राओं से प्राप्त आंकड़ों से दी जाएगी। एक बार पर्याप्त रूप से मजबूत समझे जाने पर, यह प्रतिभा आईडी के आसपास के निर्णयों को परिष्कृत करेगा और चयनकर्ताओं को 2010-11 के बाद से पहली बार जीत हासिल करने में सक्षम टीम का चयन करने के लिए आवश्यक सभी जानकारी प्रदान करेगा। अंततः, उद्देश्य “डेटा को जीवंत बनाना” है।

ईसीबी की नई आईहॉक तकनीक को धन्यवाद, डेटा एकत्र करना इतना आसान या अधिक गुणात्मक कभी नहीं रहा। अंपायरों द्वारा पहने गए कैमरों के माध्यम से, सीम मूवमेंट, रिलीज ऊंचाई, गति और स्विंग जैसी जानकारी प्रदान करने के लिए प्रत्येक डिलीवरी को ट्रैक किया जाता है। फिर गेंद के पथ को उजागर करने वाला एक ओवरले स्क्रीन के ऊपर बाईं ओर उपरोक्त जानकारी के साथ तैयार किया जाता है।

2023 में एक सॉफ्ट लॉन्च में 200 मैच हुए और 250 से अधिक गेंदबाजों से 50,000 से अधिक गेंदें लॉग हुईं। प्रत्येक घरेलू पुरुष और महिला मैच को इस सीज़न में पहली बार कवर किया जाएगा।

अनुबंधित मैथ्यू पॉट्स, गस एटकिंसन, ब्रायडन कारसे और जोश टोंग्यू के बाहर, एशेज को ध्यान में रखते हुए क्विक की अगली फसल के बारे में जानकारी का एक स्वस्थ बैंक पहले से ही मौजूद है, जिसे आने वाले हफ्तों में खत्म कर दिया जाएगा। काउंटी चैम्पियनशिप के पहले दो राउंड में इसके उपयोग के दौरान ड्यूक और कूकाबुरा गेंदों के बीच व्यवहार में सटीक अंतर को निर्धारित करने के लिए एक दीर्घकालिक परियोजना पर काम चल रहा है, जो जुलाई और अगस्त में वापस आने पर निष्कर्षों द्वारा पूरक है।

 

इंग्लैंड की पुरुष टेस्ट गर्मियों की शुरुआत में दो महीने बाकी हैं, यह सब कप्तान बेन स्टोक्स, मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम, प्रबंध निदेशक रॉब की और राष्ट्रीय चयनकर्ता ल्यूक राइट से बनी चयन समिति को सौंपा जाएगा। चाहे वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज हो या श्रीलंका के खिलाफ, एक वैज्ञानिक दांव आजमाया जा सकता है।

स्क्वैश और ओलंपिक खेलों में एनालिटिक्स की पृष्ठभूमि के साथ ईसीबी में प्रदर्शन प्रमुख स्टैफ़ोर्ड मरे बताते हैं, “एशेज जीतने के लिए क्या करना होगा, यह अभी शुरू हुआ एक बड़ा प्रोजेक्ट है।” “डेटा आधारित, कोचों, खिलाड़ियों, वर्तमान और पूर्व का ज्ञान। हम उन सभी को ‘जीतने के लिए क्या आवश्यक है’ मॉडल में संश्लेषित करेंगे और फिर हम उस पर वापस काम करेंगे – हमें क्या चाहिए, किस प्रकार के खिलाड़ी की आवश्यकता है हमें आवश्यकता है, और फिर हम चयन में गहराई से उतरना शुरू कर सकते हैं।

मरे कहते हैं, “अगर हम बहादुर हैं, जो मुझे पता है कि हम होंगे, तो हम एशेज से पहले श्रृंखला में एशेज को ध्यान में रखते हुए चयन करेंगे,” इस तथ्य का हवाला देते हुए कि सभी परिस्थितियों में प्रदर्शन करने के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों पर विचार किया जाएगा। “यह एक मिश्रण है और यह एक सतत, पुनरावृत्तीय प्रक्रिया है, जो दीर्घकालिक लक्ष्य की दिशा में काम कर रही है। यह एक ‘प्रदर्शन पीछे की ओर’ दृष्टिकोण है।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *