Arvind kejriwal

अरविंद केजरीवाल के पक्ष में सुनवाई (Arvind Kejriwal Supreme Court Hearing)

57 / 100

अरविंद केजरीवाल के पक्ष में सुनवाई: ईडी ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि आप दिल्ली शराब नीति घोटाले में आरोपी हैं

Arvind kejriwal
Arvind kejriwal

 

 

 

 

 

 

 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की दिल्ली शराब नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा उनकी गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई शुरू कर दी है। जांच एजेंसी ने शीर्ष अदालत को बताया कि आम आदमी पार्टी को दिल्ली शराब नीति घोटाले में आरोपी बनाया गया है।

17 मई को, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा उनकी गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया।

श्री केजरीवाल को इस बीच ट्रायल कोर्ट से जमानत के लिए आवेदन करने का अधिकार होगा, जैसा कि न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति दीपांकर दत्ता की पीठ ने स्पष्ट किया। केंद्रीय एजेंसी को भी रिकॉर्ड प्रस्तुत करने का भी आदेश दिया गया था कि पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद जो नए सबूत सामने आए हैं, वे 21 मार्च को प्रधानमंत्री की गिरफ्तारी की जरूरत थी।

और पढ़ें: प्रवर्तन निदेशालय ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि अरविंद केजरीवाल ने 100 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगी थी।

शीर्ष अदालत ने पहले श्री केजरीवाल को 1 जून तक अंतरिम जमानत दी थी ताकि वह लोकसभा चुनावों में प्रचार कर सकें। ईडी ने पिछली सुनवाई में अदालत को बताया कि आम आदमी पार्टी (AAP) के खिलाफ एक शिकायत लंबित है और पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक श्री केजरीवाल ने ₹100 करोड़ की रिश्वत की मांग की है।

 

और पढ़ें: ईडी ने कहा कि केजरीवाल खुद को एक विशिष्ट व्यक्ति मानते हैं और उन पर ‘सिस्टम को तमाचा मारने’ वाली टिप्पणी का आरोप लगाया।

शीर्ष अदालत ने 21 मई को झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मौजूदा लोकसभा चुनाव में प्रचार करने के लिए अंतरिम जमानत की याचिका पर सुनवाई करेगी, जो एक महत्वपूर्ण घटना है। 20 मई, 25 मई और 1 जून को झारखंड में मतदान होना है।

Author photo
Publication date:
Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *